LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

आगरा : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महिला कारीगरों की तारीफ की

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आगरा में मेडिकल फील्ड से जुड़े कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया. सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल ने आगरा के सीएमओ आरसी पांडे

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर एसके वर्मा, एसीएमओ डॉ अंशुल पारीक सहित एसएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के कोरोना योद्धा स्टाफ का सम्मान किया. आगरा दौरे पर पहुंचीं राज्यपाल ने यहां की महिला स्वयं सहायता समूह के कारीगरों की हुनर को देखा और उनकी तारीफ की.

सर्किट हाउस में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टीबी से पीड़ित बच्चों के बारे में जानकारी हासिल की. राज्यपाल ने अधिकारियों से कहा कि वह टीबी पीड़ित बच्चों के इलाज पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करें.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आगरा सर्किट हाउस में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के स्टॉल पर जाकर इन महिलाओं के कार्यों की सराहना की. राज्यपाल ने कहा कि समूह बनाकर महिलाएं जिस तरह से काम कर रही

वह प्रेरणादायक है इसके अलावा राज्यपाल ने प्रगतिशील किसानों से भी चर्चा की. कोरोना महामारी के दौर में खेती-बाड़ी को लेकर उन्होंने किसानों से बातचीत की.

गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए एक से बढ़कर एक उत्पाद देखे और उनके हुनर की तारीफ की. स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के स्टॉल पर जरदोजी, चित्रकारी, शिल्प कला, कढ़ाई-बुनाई से सुसज्जित वस्तुएं रखी गई थी.

इस मौके पर राज्यपाल ने यहां एक पौधा भी लगाया. आगरा में अपने विभिन्न कार्यक्रमों के बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए पौधारोपण किया. इसके बाद वह इंडस्ट्री एरिया पहुंचीं और वहां फैक्ट्री में बन रहे उत्पाद का अवलोकन किया.

Related Articles

Back to top button