LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार के समस्तीपुर जिले में नाबालिग के साथ जमकर पिटाई

बिहार के समस्तीपुर जिले में रविवार को पंचायत का तालिबानी चेहरा देखने को मिला, जहां पंचायत ने पहले तो नाबालिग पर शादी करने का दबाव बनाया. वहीं, जब नाबालिग ने शादी से इनकार किया तो उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी

जबरन शादी कराने की कोशिश की गई हालांकि, इस दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और नाबालिग प्रेमी युगल को थाने ले गई. घटना जिले के हरपुर ऐलोथ वार्ड संख्या सात की है.

दरअसल, हरपुर निवासी नाबालिग का पड़ोस के गांव में रहने वाली लड़की से प्रेम प्रसंग था. दोनों अक्सर एक दूसरे से मिलते थे. इसी बात को लेकर सामाजिक स्तर पर पंचायत बुलाई गई थी, जहां लड़का और लड़की की उम्र को दरकिनार करते हुए जबरन शादी कराने का प्रयास किया गया.

इस दौरान लड़की ने लड़के को माला पहना दिया. इधर, जब लड़का ने लड़की को माला नहीं पहनाया तो गांव के कुछ दबंग प्रवृत्ति के लोगों ने उसकी पिटाई कर दी और उसपर शादी करने का दबाव बनाने लगे.

शादी से इनकार करने से नाराज लोग उसकी घंटों पिटाई करते रहे. इधर, घटना की सूचना पाकर मुसरीघरारी पुलिस मौके पर पहुंची और लड़का और लड़की को अपने साथ लेकर थाने चले गयी.

घटना के संबंध में लड़का के परिजनों ने बताया कि किसी तरह वह अपने बच्चों को आगे बढ़ा रहे हैं और यह देखकर समाज के कुछ लोगों को अच्छा नहीं लगता है.

इस वजह से जबरदस्ती दबाव देकर ऐसा कराया जा रहा था. इधर, थानाध्यक्ष विशाल कुमार ने बताया कि प्रेम प्रसंग का मामला था. लड़के को थाना लाया गया है. आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button