LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

महज 21 साल की सृष्टि गोस्वामी आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की संभालेंगी कमान

उत्तराखंड को 24 जनवरी को नया ‘मुख्यमंत्री’ मिलेगा. महज 21 साल की सृष्टि गोस्वामी 1 दिन के लिए उत्तराखंड सरकार की कमान संभालेंगी. इस दौरान वे कई विभागों के प्रजेंटेशन देखेंगी और कार्यों की समीक्षा भी करेंगी.

सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं. राज्य के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सृष्टि को एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने की हरी झंडी पहले ही दे दी है.

बालिका दिवस के अवसर पर आज की औपचारिकता पूरी की जाएगी. राज्य में पहली बार हो रहे इस घटनाक्रम को लेकर लोगों में उत्सुकता देखी जा सकती है. इसको लेकर तैयारी भी लगभग पूरी कर ली गई है.

बता दें कि इससे पहले सृष्टि गोस्वामी को 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था. सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सिर गर्व सर ऊंचा हो गया है.

उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है, जहां पहुंचने के लिए लोग सपने देखते हैं. पूरे देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब मेरी बेटी एक दिन के लिए ही सही प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेगी.

हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि का कहना है कि उनकी प्राथमिकता है कि वह 1 दिन की मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक के हुए विकास कार्यों को देख सकें. साथ ही अधिकारियों को हो कुछ सुझाव भी देना चाहेंगी. साथ ही सीएम के कामकाज को समझना चाहेंगी.

ताकि वो जान सकें कि एक मुख्यमंत्री किन परिस्थितियों में काम करती हैं. इधर सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी का कहना है की जो मुकाम उसने हासिल किया है,

उससे एक संदेश देश का हर माता-पिता को मिलेगा कि बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोकना नहीं चाहिए. सृष्टि गोस्वामी फिलहाल बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button