विदेश

विश्व पर मंडरा रहा आतंकवादी हमले का खतरा : अमेरिकी सरकार

अमेरिका ने राष्ट्रीय आतंकवाद बुलेटिन जारी कर कहा कि मौजूदा समय में आतंकवादी हमले का खतरा विश्व पर मंडरा रहा है. अमेरिकी होमलैंड सिक्योरिटी मंत्रालय के मुताबिक पूरे देश में खतरे का माहौल व्याप्त है जिसके आगामी हफ्तों में जारी रहने के आसार हैं. मीडिया में जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिका के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी मंत्री ने खुफिया समुदाय एवं कानून प्रवर्तन एजेंसियों की सलाह के बाद राष्ट्रीय आतंकवाद परामर्श प्रणाली बुलेटिन जारी किया.

बुलेटिन में कहा गया है, ”पूरे अमेरिका में अभी मौजूदा समय में खतरे का वातावरण बन गया है जिसके आगामी सप्ताहों में भी जारी रहने के आसार हैं.” बयान में कहा गया है कि विभाग के पास किसी खास और विश्वसनीय साजिश को इंगित करने वाली कोई सूचना नहीं है. हालांकि हाल के दिनों में कई हिंसक घटनाएं हुई हैं.

गौरतलब है कि 6 जनवरी को अमेरिका के कैपिटल हिल में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने जमकर बवाल किया था. इस घटना में एक पुलिसकर्मी समेत 5 लोग मारे गए थे. इस हंगामे में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

मीडिया में जारी बयान के मुताबिक अमेरिका के कार्यकारी होमलैंड सिक्योरिटी मंत्री ने खुफिया समुदाय और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की सलाह के बाद राष्ट्रीय आतंकवाद परामर्श प्रणाली बुलेटिन जारी किया.

Related Articles

Back to top button