LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार में ठंड का कहर इन 12 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट जारी

बिहार शीतलहर की चपेट में है.लगातात कोहरा और सर्द हवाओं से आम जन जीवन परेशान है.राज्य में ठंड के कहर को देखते हुए लगभग 12 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट जारी किया गया है.

पटना के साथ हीं गया,नालंदा, पूर्णिया, शेखपुरा,सुपौल, अररिया, सहरसा, किशनगंज, बेगूसराय, नवादा और लखीसराय के लिए मौसम विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक वहां अधिकतम तापमान सामान्य से काफी नीचे आ गया है. इन जिलों में कोल्ड डे वाली स्थिति बनी हुई है.

पूरे बिहार के लोग कोहरे का सामना कर रहे हैं और 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही सर्द हवाओं ने कनकनी बना रखी है.

उत्तर से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से राज्य के लगभग 9 जिलों में भीषण शीतलहर का कहर जारी है. अधिकतम तापमान सामान्य से 6 से लेकर 11 डिग्री तक नीचे आ चुका है.

राजधानी पटना में लोग ठंड से परेशान हैं. गुरुवार की सुबह भी पटना में भीषण कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक अभी सर्दी का यह मिजाज जारी रहेगा

फिलहाल पटना समेत ज्यादातर जिलों को कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया है. पटना और गया में सबसे ज्यादा ठंड देखी जा रही है.

बुधवार को गया और पटना का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य बना रहा अधिकतम तापमान 18.8 और न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

पटना के तापमान में 6 डिग्री की गिरावट आई है. राज्य में सबसे अधिक ठंड डेहरी में मजसूस की गई, यहां न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के अनुसार झारखंड के आसपास एक प्रतिचक्रवात का मोशन बना हुआ है जिसके कारण पूर्वी हवाओं का प्रभाव बढ़ सकता है. ऐसे में शुक्रवार से ठंड में थोड़ी गिरावट का पूर्वानुमान जारी किया गया है.

Related Articles

Back to top button