प्रदेशबिहार

बिहार : पीएम मोदी ने की सिवान के प्रियंका की प्रशंसा, मुंगेर के शहीदों काे भी किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बिहार के सिवान की प्रियंका पांडेय की तारीफ की। साथ ही मुंगेर के तारापुर में अंग्रेजों की गोलियों से शहीद हुए देशभक्‍तों को नमन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के 15 घरेलू पर्यटन स्‍थलों पर जाने की बात से प्रेरित प्रियंका ने अपने घर से करीब 15 किमी दूर स्थित देश के पहले राष्‍ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के पैतृक घर की यात्रा की थी। प्रियंका ने इसकी जानकारी प्रधानमंत्री को ‘नमो’ ऐप (NaMo App) पर दी। मुंगेर के जयराम विप्‍लव ने भी ‘नमो’ एप पर अपने जिले के तारापुर में अंग्रेजों की गोलियों से शहीद हुए देशभक्‍तों की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने की सिवान के प्रियंका की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने रविवार को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में बताया कि प्रियंका पांडेय ने उन्‍हें देश की विभूतियों को जानने की दिशा में उठाए गए अपने पहले कदम की जानकारी दी। वे अपने घर से 15 किमी देर स्थित देश के पहले राष्‍ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के सिवान के जीरादेई स्थित पैतृक आवास गईं। उन्‍हें वहां राजेंद्र प्रसाद की लिखीं पुस्‍तकें मिलीं। प्रधानमंत्री ने बताया कि प्रियंका ने उनसे डाॅ. राजेद्र प्रसाद के घर आए राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi) की एक ऐतिहासिक तस्‍वीर भी साझा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रियंका का यह कदम दूसरे लोगों को भी प्ररित करेगा।

मुंगेर के शहीदों को पीएम मोदी ने किया नमन

मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुंगेर के रहने वाले जयराम विप्‍लव (Jairam Viplav) की भी चर्चा की, जिन्‍होंने ‘नमो’ एप पर 15 फरवरी 1932 को तारापुर में अंग्रेजों की गोलियों से शहीद हुए देशभक्‍तों की जानकारी दी। जयराम ने प्रधानमंत्री को बताया कि देशभक्‍तों का एकमात्र अपराध यह था कि वे ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत मां की जय’ के नारे लगा रहे थे। प्रधानमंत्री ने उन शहीदों काे नमन किया।

Related Articles

Back to top button