LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

हरियाणा विद्यालय बोर्ड की सेट परीक्षा को किया पोस्टपोन

फरवरी से होने वाली हरियाणा विद्यालय बोर्ड की सेट परीक्षा को पोस्टपोन कर दिया गया है. दरअसल, किसान आंदोलन के कारण हरियाणा में इंटरनेट सेवा को 1 फरवरी तक बंद कर दिया गया है. ऐसे में प्रदेश में एक फरवरी को होने वाली परीक्षा के लिए विद्यालय शिक्षा निदेशालय जल्द की अगली तारीख जारी करेगा.

ऑनलाइन होनी थी परीक्षा

सेट परीक्षा में कक्षा 3 से 12वीं तक के विद्यार्थी शामिल होते हैं. कोरोना के कारण इस बार परीक्षा AVSAR ऐप पर ऑनलाइन होनी थी, जिसे इंटरनेट बंद होने के कारण पोस्टपोन कर दिया गया है.

यह था परीक्षा का शेड्यूल

कक्षा 3 से 12 वीं तक विभिन्न विषयों की सेट परीक्षा एक फरवरी को होनी थी. इसके लिए शिक्षा निदेशालय की ओर से प्रदेश के सभी शिक्षा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए थे.

साथ ही निदेशालय ने परीक्षा का पूरा शेड्यूल भी जारी किया था. कक्षा 3 से 11वीं तक की परीक्षा ऑनलाइन होनी थी, जबकि 10 वीं और 12 वीं परीक्षा स्कूल में आयोजित की जानी थी.

24 घंटे के अंदर देनी थी ऑनलाइन परीक्षा

इस परीक्षा में 3 से 8 वीं तक के विद्यार्थियों को 15 नंबर और 9वीं से 12 वीं तक के विद्यार्थियों को 20 नंबर मिलते. वहीं स्कूल में कक्षा 10 और 12 वीं की होने वाली यह परीक्षा कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आयोजित की जाती.

विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में इंटरनेट बंद होने के कारण एक फरवरी को होनी वाली सेट परीक्षा को पोस्टपोन किया जाता है.

इस संबंध में प्रदेश के सभी शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा जा चुका है. विद्यालय शिक्षा निदेशालय के अनुसार जल्द की इस परीक्षा के लिए अगली तारीख जारी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button