LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखो का आज हो सकता है एलान

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए डेटशीट आज जारी की जाएगी. अभी तक सीबीएसई स्टूडेंट्स को सिर्फ यह बताया गया है कि 4 मई से परीक्षाएं शुरू होंगी लेकिन अभी तक विषयवार परीक्षा की तारीखें घोषित नहीं हुई है.

आज संभावना है कि सीबीएसई पूरी डेटशीट जारी करेगा. पूर्व में इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की ओर से यह जानकारी दी गई थी कि सीबीएसई 2 फरवरी को विषयवार परीक्षा की तारीखें घोषित करेगा.केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने 28 जनवरी 2021 को सीबीएसई स्कूल प्रिंसिपल के साथ बातचीत में यह जानकारी दी थी.

यहां से कर सकेंगे डाउनलोड
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी होने के बाद उसे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in से डाउनलोड किया जा सकेगा. इस बार बोर्ड की ओर से परीक्षा के दौरान लागू होने वाले नियमों की जानकारी भी डेटशीट में ही दे दी जाएगी.

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे डेटशीट
-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं.
-अपडेट सेक्शन के अंदर डेटशीट के लिंक पर क्लिक करें.
-इसके बाद अब अपनी क्लास सिलेक्ट करें.
-डेटशीट की पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकेंगे.

4 मई से परीक्षाएं
सीबीएसई की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होकर 19 जून तक चलेंगी, वहीं प्रायोगिक परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी. इस आशय की जानकारी पूर्व में ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने 31 दिसंबर 2020 को एक लाइव वेबिनार के जरिए दी थी.

Related Articles

Back to top button