LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश : कानपुर में कोरोना के अस्पताल में सामान्य मरीजों का होगा इलाज

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है. इसके साथ ही सरकार ने विभिन्न जिलों में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए जिन अस्पतालों को रिजर्व कर दिया था, उन्हें अब इस श्रेणी से हटाने का काम शुरू कर दिया है.

इसी क्रम में कानपुर जिले में भी स्वास्थ्य सेवाओं को फिर से सामान्य मरीजों के लिए उपलब्ध कराने की कवायद शुरू कर दी गई है. यूपी सरकार ने जिले में लेवल-2 कोविड अस्पतालों का दर्जा खत्म करने का आदेश दे दिया है, ताकि इन हॉस्पिटलों में सामान्य लोगों का भी इलाज शुरू हो सके.

सरकार ने हालांकि लेवल-3 कोविड हॉस्पिटलों का दर्जा खत्म करने का निर्देश नहीं दिया है. इसके तहत कानपुर के जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में अगले कुछ दिनों तक कोरोना महामारी के मरीजों का इलाज जारी रहेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कानपुर के कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय व ट्रॉमा सेंटर, ESI हॉस्पिटल जाजमऊ, CHC सरसौल और सेवन एयरफोर्स हॉस्पिटल का कोविड लेवल-2 हॉस्पिटल दर्जा खत्म कर दिया गया है.

इन अस्पतालों में अब सामान्य मरीजों का इलाज हो सकेगा. चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अपर निदेशक डॉ. जीके मिश्रा ने यह जानकारी दी.

शासन के निर्देशों के तहत जिन कोरोना अस्पतालों का लेवल-2 दर्जा खत्म किया गया है, उन्हें अब सामान्य मरीजों के इलाज के लिए तैयार किया जा रहा है. इसके तहत इन अस्पतालों में सैनेटाइजेशन का काम शुरू हो गया

ताकि यहां आने वाले मरीजों में कोरोना संक्रमण का खतरा न रहे यूपी सरकार के निर्देशों के तहत इन सभी अस्पतालों में बुधवार यानी 3 फरवरी से सामान्य मरीजों का इलाज शुरू कर दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button