दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली पुलिस के नए PRO बने चिन्मय बिस्वाल, इतने अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

दिल्ली पुलिस में आज 8 पुलिस अधिकारियों के तबादले हुए. ऐसा कहा जा रहा है कि ये तबादले किसान ट्रैक्टर रैली और दिल्ली में हुई हिंसा के मद्देनजर किए गए. हालांकि, इस सवाल पर सीनियर अधिकारी चुप है. जिन अधिकारियों के ट्रांसफर हुए है उनमें से कुछ को महत्वपूर्ण पदों से हटाया गया है कुछ को जिले मिले है तो कुछ को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. उनमें से एक है चिन्मय बिस्वाल. जो वर्तमान में डीसीपी पुलिस हेड क्वाटर है अब उन्हें डीसीपी क्राइम तो बना ही दिया गया है साथ ही साथ एक और जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है डीसीपी क्राइम के साथ साथ चिन्मय बिस्वाल PRO का काम भी देखेंगे.

2008 बैच के आईपीएस ऑफिसर चिन्मय डीसीपी साउथ ईस्ट थे उसके बाद उन्हें डीसीपी हेड क्वाटर बनाया गया. अब उन्हें क्राइम का जिम्मा सौंपा गया है. चिन्मय बिस्वाल के अलावा जिन 7 और अधिकारियों के ट्रांसफर हुए है उनमें वो है वेस्ट के डीसीपी दीपक पुरोहित जो अब एडिश्नल सीपी हो गए है. उनकी जगह अब वेस्ट जिले की कमान उर्विजा गोयल के हाथ में होंगी.

इसके अलावा आउटर नार्थ जिले के डीसीपी गौरव शर्मा को वहां से हटा कर डीसीपी सिक्युरिटी में भेज दिया गया है. आउटर नार्थ वो जिला है जहाँ सिंघु बॉर्डर आता है. इनकी जगह राजीव रंजन को आउटर नार्थ की कमान दी गई है.

 

Related Articles

Back to top button