दिल्ली एनसीआरप्रदेश

लाल किला हिंसा: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 50 हजार से इनामी आरोपी इकबाल सिंह को किया

कृषि कानूनों के खिलाफ नदिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के मामले में एक और आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. इकबाल सिंह को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार रात पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया. इकबाल पर 50,000 रुपये का इनाम रखा गया था.

तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाली थी. इस दौरान कई स्थानों पर उनकी पुलिस से झड़प हो गई थी. कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंच गए थे और लाल किले में घुस गए थे. कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किले के गुंबदों और उस ध्वज-स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था जिसपर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है.

लाल किला हिंसा मामले में वांछित दीप सिद्धू गिरफ्तार
इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाबी अभिनेता से एक्टिविस्ट बने दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था. सिद्धू 26 जनवरी से फरार था. पुलिस ने पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर उसकी तलाश की और 1 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था. हिंसा में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे, जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल थे. इससे पहले, एक अन्य सह-अभियुक्त सुखदेव सिंह को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था.

Related Articles

Back to top button