खेल

Ind vs Eng: दूसरे टेस्ट मैच में ऐसी होगी भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार 13 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हो रहा है। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला अहम है, क्योंकि इस मैच के नतीजे के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की तस्वीर थोड़ी सी साफ हो जाएगी। हालांकि, फाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला सीरीज के आखिरी मैच के बाद ही होगा।

चेन्नई के चेपक में होने वाले इस टेस्ट मैच में दोनों टीमों में बदलाव देखे जाने की पूरी-पूरी संभावना है, क्योंकि पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट के ऊपर कुलदीप यादव को मौका देने के दबाव होगा। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम के कप्तान और कोच ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कुछ बदलाव दूसरे टेस्ट मैच में देखने को मिल सकते हैं। यहां तक कि इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहले ही बाहर हो गए हैं।

भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल फिर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर खेलते नजर आएंगे। विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत यहां भी बाजी मारते नजर आएंगे। ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंग्टन सुंदर को बाहर बैठना पड़ सकता है, जबकि अक्षर पटेल को मौका देने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button