विदेश

मेरे विरोधी इस बात को नहीं भूल पा रहे हैं कि मुझे 75 मिलियन लोगों ने वोट दिया : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कैपिटल हिल हिंसा को लेकर महाभियोग से बरी हो गए हैं। उनके खिलाफ दूसरी बार महाभियोग चलाया गया। बरी होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के लिए अभियान अभी शुरू हुआ है।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कैपिटल हिल हिंसा को लेकर महाभियोग से बरी हो गए हैं। उनके खिलाफ दूसरी बार महाभियोग चलाया गया।  बरी होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मेक अमेरिका ग्रेट अगेन के लिए हमारा ऐतिहासिक,देशभक्ति और सुंदर आंदोलन केवल अभी शुरू ही हुआ है। उन्होंने अपने लीगल टीम को धन्यवाद कहा।

ट्रंप ने कहा कि कोई भी राष्ट्रपति कभी भी इस तरह के दौर से नहीं गुजरा है। उनके साथ ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उनके विरोधी इस बात को नहीं भूल पा रहे हैं कि उन्हें 75 मिलियन लोगों ने उन्हें वोट दिया। इतना वोट कभी किसी मौजूदा राष्ट्रपति को नहीं मिला था। उन्होंने ट्रायल को देश के इतिहास का सबसे बड़ा विच हंट बताया।

ट्रंप ने कहा कि आगे हमारे पास बहुत काम है। आने वाले महीनों में मेरे पास आपके साथ साझा करने के लिए बहुत कुछ है और हम अपने सभी लोगों के लिए अमेरिकी महानता प्राप्त करने के लिए अपनी अविश्वसनीय यात्रा को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

ट्रंप ने अपना बचाव करते हुए खुद को कानून-व्यवस्था का हिमायती बताया और छह जनवरी हुए कैपिटल हिल हिंसा के माफी नहीं मांगी। उन्होंने बाइडन प्रशासन पर कानून का इस्तेमाल बदला लेने के हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि यह काफी दुखद समय है। एक पार्टी को भीड़ का उत्साह बढ़ाने, किसी को बदनाम करने और उसके खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाने की खुली छूट दे दी गई है।

कैपिटल हिल हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई थी। कई लोग घायल हो गए थे। ट्रंप पर आरपो लगे थे कि उन्होंने अपने समर्थकों को उकसाया, जिसके बाद यह उपद्रव हुआ। ट्रंप को दो बार महाभियोग का सामना करना पड़ा और दोनों बार बरी हो गए।

Related Articles

Back to top button