LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने होशंगाबाद का नाम बदलने का लिया फैसला

शहर का नाम बदले जाने की राह पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी चल पड़े है. शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले होशंगाबाद का नाम बदलकर ‘नर्मदापुरम’ किए जाने पर शिवराज ने बात कही है.

मां नर्मदा की जयंती के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज अपनी पत्नी संग शामिल हुए और मंच से उन्होंने होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखने की बात भी कह दी.

नर्मदा जयंती पर मुख्य रूप से प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज ने जल मंच से मां नर्मदा का अभिषेक कर पूजा अर्चना की. नर्मदा जयंती महोत्सव के दौरान मां नर्मदा की भक्ति में डूबे सीएम शिवराज सिंह ने मंच से भजन भी गाया. अपने भाषण में सीएम ने कहा होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखने का पूरा प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा.

शिवराज सिंह चौहान के इस एलान के बाद से इस मुद्दें पर राजनीति भी शुरू हो गई है. राज्य में विपक्षी पार्टी कांग्रेस नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध कर रही है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, होशंगाबाद का नाम बदलने से कुछ नहीं होगा, काम में बदलाव होना चाहिए.

हालांकि इससे पहले बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा भी होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखने की मांग कर चुके हैं.

ये नेताओं का कहना है कि लुटेरे हुशंगशाह के नाम से होशंगाबाद को नहीं पहचाना जाना चाहिए. मोक्ष दायिनी मां नर्मदा के नाम से नगर की पहचान होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button