LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश हरिद्वार में लगने वाले कुम्भ मेले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

हरिद्वार में लगने वाले कुम्भ मेले में सुरक्षा व्यवस्था, पुलिस और पीएसी जवानों की उपलब्धता के लिये लिए उत्तराखंड सरकार उत्तर प्रदेश की मदद लेगी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता कर 1000 पुलिसकर्मियों और 20 कम्पनी पीएसी उपलब्ध कराने की मांग करेंगे.

कुम्भ मेले में यह व्यवस्था 5 से 15 अप्रैल की अवधि के लिये जरूरी होगी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के दृष्टिगत भी सभी आवश्यक व्यवस्थायें यथा समय पर पूर्ण करने के भी निर्देश दिये हैं.

बुधवार को कुम्भ मेले की व्यव्स्थाओं के सम्बन्ध में उत्तराखंड सरकार द्वारा एक बैठक आयोजित की गई. बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि कुम्भ के दृष्टिगत विभागीय स्तर पर सम्पादित होने वाली व्यवस्थाओं की एसओपी जारी करने के साथ ही डाक्यूमेन्टेशन पर ध्यान दिया जाय. उन्होंने इस सम्बन्ध में व्यापक जन जागरूकता के प्रसार पर भी बल दिया.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आगामी कुम्भ मेले को सुरक्षित व व्यवस्थित ढंग से संपन्न करने के लिये प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं

कि कुंभ मेले के कार्यों के संबंध में सभी आवश्यक स्वीकृतियों, कार्यों की गुणवत्ता और उपयोगिता आदि का प्रभावी क्रियान्वयन तत्परता के साथ सुनिश्चित किया जाए.

मुख्यमंत्री ने सभी सम्बंधित विभागों से सभी स्थाई निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने और अस्थाई निर्माण कार्यों को 15 मार्च तक पूर्ण करने को कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि कुम्भ कार्यों को पूर्ण करने में कोई कठिनाई न हो इसका ध्यान रखा जाना चाहिए.

हरिद्वार में आयोजित होने वाले कुंभ मेले को लेकर बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, सचिव नीतेश झा और मेला अधिष्ठान के अधिकारी उपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button