LIVE TVMain Slideगुजरातदेशस्वास्थ्य

गुजरात : निजी अस्पतालों में केवल 250 रूपये में लगेगी कोरोना वैक्सीन

फ्रंटलाइन वर्कर्स और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के बाद अब कोरोना के खिलाफ आम नागरिकों को टीका लगाने की तैयारी चल रही है. गुजरात की रूपानी सरकार ने कोरोना वैक्सीन की कीमत तय कर दी है.

सरकार के मुताबिक निजी अस्पताल में वैक्सीन के लिए शुल्क 150 रुपये निर्धारित किए गए हैं. इसके अलावा 100 रुपये का प्रशासनिक चार्ज देना होगा. कुल मिलाकर यह वैक्सीन 250 रुपये में उपलब्ध होगी.

बता दें कि गुजरात में 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण शुरू किया जाना है. सरकार ने तब कोरोना वैक्सीन की कीमत की घोषणा की है.

अहमदाबाद में एक मार्च से आम नागरिकों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. अहमदाबाद शहर में अभी तक अस्पताल में टीकाकरण केंद्रों पर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं को टीका लगाया गया है. लेकिन अब आम नागरिकों को शहर के कई केंद्रों पर कोरोना के खिलाफ टीका लगाया जाएगा.

पहले चरण में लगभग 50 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू किया जाएगा. राज्य सरकार की ओर से निगमों को एक परिपत्र भेजने के बाद, कितने लोगों को टीका लगाया जाएगा, इस पर निर्णय लिया जाएगा.

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की तैयारियों के अनुसार, 50 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों और अन्य बीमारियों के साथ एक सर्वेक्षण किया गया था. उन सभी नागरिकों का टीकाकरण शुरू किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button