LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कोलकाता की ब्रिगेड रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीएमसी पर साधा निशाना

कल कोलकाता की ब्रिगेड रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां सत्ताधारी टीएमसी पर जमकर निशाना साधा वहीं विरोधियों के इस आरोप का जमकर जवाब दिया कि वो केवल अपने ‘दोस्तों’ के लिए काम करते हैं.

पीएम मोदी ने अपने दोस्तों की परिभाषा बताई और कहा कि हिंदुस्तान के किसी भी कोने से आने वाला गरीब क्यों ना हो वो उनका दोस्त है. इस तरह उन्होंने राहुल गांधी के ‘हम दो हमारे दो’ के आरोप पर पलटवार करने की कोशिश की और सीएम ममता बनर्जी के वार का भी जवाब दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में 4 करोड़ से ज्यादा जन धन खाते खोले गए, इसमें आधे से ज्यादा खाते महिलाओं के ही हैं. हमने जब मुद्रा लोन देकर नए अवसर दिए, तो इसका भी लाभ लेने वाली 75 फीसदी महिलाएं ही हैं.

बंगाल के चायवाले, यहां के टी गार्डन्स में काम करने वाले हमारे भाई-बहन तो मेरे विशेष दोस्त हैं. मेरे ऐसे कामों से उनकी भी अनेक परेशानियां कम हो रही हैं. पीएम ने कहा कि हमारी सरकार के प्रयासों से मेरे इन चायवाले दोस्तों को सोशल सेक्योरिटी स्कीम्स का भी लाभ मिलना तय हुआ है.

रैली में पीएम ने कहा कि आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं. हमें कहा जाता है कि मोदी अपने दोस्तों के लिए काम करता है. हां मैं अपने दोस्तों के लिए काम करता हूं

हम सभी जानते हैं कि बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं,बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं,जिनके साथ पढ़े होते हैं, वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं. मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या

चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो, क्योंकि वो हमारे दोस्त हैं, उनको मैं भली-भांति अनुभव का सकता हूं. इसलिए मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं और मैं दोस्तों के लिए ही काम करता रहूंगा.

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे आप सभी दोस्त बताइए कि दोस्ती चलेगी या तोलाबाज़ी? बहनों और भाइयों, आपके इसी जोश से दीदी और उनके साथियों की नींद उड़ी हुई है. तभी तो ये लोग कह रहे हैं कि इस बार-खेला होबे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया में कोरोना वैक्सीन इतनी महंगी है लेकिन मैंने अपने दोस्तों के लिए सरकारी अस्पताल में मुफ्त में टीका लगाने का प्रबंध किया. मेरे इन्हीं दोस्तों को मिलनेवाले फायदों से टीएमसी परेशान हो रही है कि मोदी दोस्ती का फर्ज निभा रहा है.

Related Articles

Back to top button