LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

भारतीय स्टेट बैंक ने महिलाओं को दी ये खास सौगात

भारतीय स्टेट बैंक ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं के लिए एक खास सौगात की पेशकश का ऐलान किया है. बैंक ने महिला घर खरीदार को खुश करने की पेशकश करते हुए होम लोन पर ब्याज में कम करने की घोषणा की है.

SBI द्वारा एक समाचार पत्र में जारी विज्ञापन में कहा गया है कि जैसा कि हम महिला दिवस मनाते हैं, SBI ने महिला उधारकर्ताओं को 5bps की अतिरिक्त रियायत की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है.

एसबीआई अब होम लोन 6.70% पर ब्याज ले रहा है. साथ ही इस पर कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा. बता दें कि चुनौतीपूर्ण आर्थिक हालात के बीच स्‍टेट बैंक ने 31 मार्च 2021 तक के लिए सभी तरह के होम लोन पर प्रॉसेसिंग फीस को माफ कर दिया गया है. यदि महिलाएं मोबाइल ऐप योनो के जरिये आवेदन करेंगी तो उन्हें अतिरिक्त 0.05 फीसद की छूट दी जाएगी.

इस समय हाउसिंग सेगमेंट में जबरदस्त रिकवरी देखी जा रही है. यही वजह है SBI, कोटक महिंद्रा बैंक, HDFC और ICICI बैंक ने अपने होम लोन की दरें घटाने का फैसला किया है. ब्याज दर युद्ध की शुरुआत देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ने की थी.

एसबीआई का ऐतिहासिक स्‍तर पर कम ब्‍याज दर के साथ होम लोन बाजार की 34 फीसदी हिस्‍सेदारी पर कब्‍जा है. एसबीआई ने कहा कि दिसंबर 2020 के दौरान उसके होम लोन कारोबार में जबरदस्‍त बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

बता दें कि हाल में एसबीआई ने 5 लाख करोड़ के होम लोन कारोबार का आंकड़ा पार कर लिया है. अब बैंक ने वित्‍त वर्ष 2024 तक होम लोन कारोबार को 7 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा है.

Related Articles

Back to top button