LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

सेना भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के आरोप में शख्स गिरफ्तार

भारतीय सेना के एक मेजर को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले तमिलनाडु से उसे हिरासत में लिया गया था. उस सेना भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने का आरोप है. 28 फरवरी को होने वाली परीक्षा मामले की खुलासे के बाद ही रद्द कर दी गई थी.

पुलिस का कहना था कि सोमवार को उसे कैंटोनमेंट कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा. वहां पुलिस उसकी कस्टडी मांगेगी. पुलिस का कहना है यह काफी संवेदनशील मामला है और इसमें पूछताछ बहुत जरूरी है. पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया कि कुछ अन्य सेना के अधिकारियों के नाम भी इस मामले में सामने आए हैं.

पुलिस का कहना है कि उनकी भूमिका का जांच की जा रही है क्योंकि वो गिरफ्तार सैन्य अधिकारी के काफी करीबी थे और संपर्क में थे. मेजर की गिरफ्तारी के साथ ही इस पूरे पेपर लीक मामले में अबतक पुलिस ने कुल नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस का कहना है कि आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां होंगी.

सूत्रों का कहना है कि आरोपी मेजर स्पेशल लिस्ट कमीशन्ड मेजर है. जूनियर रैंक से वह यहां तक पहुंचा था. पेपर लीक के मामले में गिरफ्तार एक व्यक्ति से पूछताछ के बाद आरोपी मेजर का नाम सामने आया था. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आरोपी मेजर का नाम भी जाहिर नहीं किया गया है.

पुलिस इस मामले में जांच कर रही है और कुछ अन्य नामों के खुलासे जल्द होने वाले हैं. इसबीच जिन परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी उनकी मुश्किलें भी बढ़ी हुई हैं क्योंकि कुछ लोगों के कारण उन्हें इंतजार करना पड़ रहा है. बहरहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच में और खुलासे भी हो सकते हैं.

Related Articles

Back to top button