LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश : बारिश-बर्फबारी के चलते तापमान में आई 5 डिग्री की गिरावट

हिमाचल प्रदेश में रविवार रात के बाद मौसम ने करवट ली है. सोमवार सुबह भी कुल्लू,लौहाल, रोहतांग, बारालाचा, कुंजुम दर्रा और शिमला के नारकंडा सहित प्रदेश के कई ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा हिमपात हुआ है.

वहीं, प्रदेश के कई इलाकों में बारिश और आंधी चली. मौसम में आए बदलाव से न्यूनतम तापमान में कमी आई है और हल्की ठंड बढ़ी है. हालांकि, सोमवार को मौसफ साफ रहा और सुहावना हो गया था. बुधवार को प्रदेश भर में धूप खिली है.

12 मार्च तक हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब रहने के आसार हैं. 10 से 12 मार्च तक कई क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी और आंधी चलेगा. 11 और 12 मार्च के लिए येलो अलर्ट है. 10 मार्च को मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा.

निचले इलाकों में झमाझम बारिश से किसानों-बागवानों को राहत मिली है। रोहतांग दर्रा में 35 और जलोड़ी दर्रा में 30 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई थी. अटल टनल रोहतांग के दोनों छोर भी हल्की बर्फ से सफेद हो गए हैं. मौसम खुलते ही अटल टनल पर्यटकों के लिए खोल दी गई है.

हिमाचल में बारिश के चलते अधिकतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट आई है. सूबे में सोमवार को सबसे अधिक तापमान ऊना के बरठीं में 27 डिग्री दर्ज हुआ.

ऊना में बीते सप्ताह पारा 32 डिग्री से ऊपर चल रहा था. ऐसे में हल्की बारिश से राहत मिली है. केलांग में न्यूनतम पारा अब भी माइनस में है, जो कि -0.5 दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button