खेल

क्वार्टर फाइनल में दमदार शतक जमाने वाले इस बल्लेबाज ने सेमीफाइनल में भी खेली शतकीय पारी

विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ खेलने उतरी मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार फॉर्म जारी रखा है। क्वार्टर फाइनल में दमदार शतक जमाने वाले इस बल्लेबाज ने सेमीफाइनल में भी शतकीय पारी खेली है। महज 79 गेंद 12 चौके और 3 छक्के लगाते हुए पृथ्वी ने शतक का आंकड़ा छुआ।

विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक के खिलाफ मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पृथ्वी ने पारी की शुरुआत आतिशी अंदाज में की। उनके साथी यशस्वी जायसवाल एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान ने रन बनाना जारी रखा। पृथ्वी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से पहले अर्धशतक पूरा किया और फिर पारी को आगे बढ़ाते हुए शतक तक पहुंचाया। 79 गेंद पर 12 चौके और 3 छक्के की मदद से इस बल्लेबाज ने शतक पूरा किया।

धमाकेदार फॉर्म में पृथ्वी शॉ

इस टूर्नामेंट में यह पृथ्वी का चौथा शतक है, इसमें उनके बल्ले से एक दोहरा शतक भी देखने को मिला है। पृथ्वी ने वैसे तो तीन शतक ही बनाया है लेकिन एक दोहरा शतक होने की वजह से शतकों की संख्या चार है। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 89 गेंद पर 105 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद पुडुचेरी के खिलाफ 152 गेंद पर 227 रन की खेली। क्वार्टर फाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ 123 गेंद पर 185 रन की बेमिसाल पारी खेली और अब सेमीफाइनल में भी सैंकड़ा जमाया।

भारतीय टीम से बाहर होने के बाद लौटे फॉर्म में

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहले टेस्ट मैच में फ्लॉप होने के बाद पृथ्वी को टीम से बाहर कर दिया गया था। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में उनको टीम में जगह नहीं दी गई थी। भारत लौटने के बाद प्रैक्टिस पर ध्यान लगाने वाले पृथ्वी ने विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की कमान संभाली और फॉर्म भी हासिल किया।

 

Related Articles

Back to top button