LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

बागपत कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों को लेकर हुई मीटिंग

केंद्र व प्रदेश की ओर से संचालित योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाने का काम पूरे प्रदेश में किया जा रहा है. इसके लिए सीएम व पीएम के आदेशों के बाद नेता जनपदों में बैठक आयोजित कर रहे हैं.

इस बैठकों के जरिए अधिकारियों को लोगों में जागरूकता लाने व लाभार्थियों तक योजनाओं को पहुंचाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. जिसके चलते ही जनपदों में मीटिंग आयोजित की जाती है.

जनपद बागपत में विकास कार्यो को लेकर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कार्य योजना की मीटिंग हुई. जिसमें मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री आयुष, खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन व प्रभारी मंत्री जिला योजना समिति बागपत धर्मसिंह सैनी पहुंचे थे.

उन्होंने जनपद बागपत के तीनों विधायकों व तमाम विभागों के अधिकारियों के साथ मीटिंग ली. इसके साथ ही जिला योजना में विकास कार्यों के लिए 1 अरब, 68 करोड़ 2 लाख रुपये का बजट बनाकर विषयवार उन्हें पास किया गया है.

प्रभारी मंत्री ने चेतावनी दी है कि केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को धरातल पर पहुंचने के लिए सरकार तत्पर है और अगर किसी भी अधिकारी ने कोई लापरवाही की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि आज जिला योजना की बैठक थी. जिसमे सर्वसम्मति से हमारे ज़िले के अधिकारियों ने विभागवार जिला योजना में 1 अरब 68 करोड़ 2 लाख रुपये का जो बजट बनाया था. जिसे पास कर दिया गया है. उसी के सम्बंध में बैठक का आयोजन किया गया था.

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी अपने जनपद के अंतिम छोर पर खड़े उस व्यक्ति के उत्थान में लगे हुए हैं. उसी के सम्बंध में जिला योजना की एक बैठक भी हुई थी ओर नियमित रूप से बैठकें होती रहती

जिसमें निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्येक अधिकारी विभागवार प्रत्येक सप्ताह को समीक्षा कर सभी योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने का कार्य करेगा.

अगर कहीं पर भी किसी अधिकारी की लापरवाही पाई गई तो हमारे जनप्रतिनिधि है और प्रभारी मंत्री के नाते में भी यहां पर आता रहता हूं. किसी तरह की शिकायत आई तो उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

Related Articles

Back to top button