LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : मेरठ जिले में शहीद स्मारक पर अमृत महोत्सव मनाया

केंद्र सरकार की ओर से आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है. जिसके तहत शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में शहीद स्मारक पर ‘अमृत महोत्सव’ के रूप में मनाया जा रहा है. इस दौरान कार्यक्रम में राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना मुख्य अतिथि के रुप में कार्यक्रम में शामिल हुए.

अमृत महोत्सव की शुरुआत कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम से 75 साइकिलों की रैली से हुई. यह साइकिल रैली शहर के मुख्य मार्गों से गुजर कर शहीद स्मारक पर पहुंची. यहां जैसे ही वित्त मंत्री ने तिरंगे रंग के 75 गुब्बारे हवा में उड़ाये तो पूरा माहौल देश भक्ति कर रंग में सरोबार हो गया.

इस दौरान गुजरात के साबरमती आश्रम में हो रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का लाइव प्रसारण भी किया गया. शहीद स्मारक में स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय से जुड़ी एक प्रदर्शनी भी लगाई गई. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी मौजूद रहे.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि युवाओं को आजादी का महत्व बताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘अमृत महोत्सव’ की शुरुआत की गई है.

ऐसे कार्यक्रमों से युवाओं में देशभक्ति की भावनाओं को भरा जाएगा. इसी के साथ युवा अपने अधिकारों के साथ-साथ देश के प्रति अपने कर्तव्यों को भी समझ सकेंगे.

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कृषि कानून को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन का हल भी जल्द ही बातचीत के जरिए निकालने का दावा किया. मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि दांडी यात्रा आजादी की इतिहास में मील का पत्थर है, हजारों लाखों लोगों के बलिदान के कारण हमें ये आजादी मिली है.

Related Articles

Back to top button