LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय दौरे पर जा रहे वाराणसी

राष्ट्र्पति रामनाथ कोविंद शनिवार को पूर्वांचल के तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे है. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर वाराणसी में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. राष्ट्रपति वाराणसी में विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल होंगे

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के सात-साथ काल भैरव मंदिर में भी मत्था टेकेंगे राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. काशी की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में देश-विदेश की तमाम हस्तियां शरीक हो चुकी हैं.

अब देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मां गंगा की आरती में शरीक होंगे. राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए विशेष रूप से मां गंगा की महाआरती की जाएगी. आरती 9 अर्चकों द्वारा होगी

जिसकी भव्यता रिद्धि सिद्धि के रूप में 18 कन्याएं होंगी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 13 मार्च को वाराणसी पहुंचेंगे. राष्ट्रपति का 13 से 15 मार्च तक वाराणसी के साथ ही मिर्जापुर और सोनभद्र के दौरे का कार्यक्रम है.

दौरे के पहले ही दिन राष्ट्रपति काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे. जानकारी के मुताबिक 13 मार्च को नित्य संध्या कालीन होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की विशेष महाआरती में राष्ट्रपति दशाश्वमेध घाट पर दीदार करेंगे.

ऐसा पहली बार होगा जब देश के राष्ट्रपति काशी की गंगा आरती के विहंगम नजारे के गवाह बनेंगे. इसमें अब तक तमाम विदेशी देशों के राष्ट्राध्यक्ष और प्रधानमंत्री, नामचीन हस्तियां शामिल हो चुकी हैं. गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने इस संबंध में बताया कि उन्हें राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम की सूचना मिली है.

Related Articles

Back to top button