LIVE TVMain Slideखबर 50देश

राजधानी रांची में आज सुबह हुई झमाझम बारिश बदला मौसम का मिजाज

झारखंड के कई जिलों में शनिवार सुबह झमाझम बारिश हुई है. इससे ठंड फिर बढ़ गई है. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से झारखंड के विभिन्न जिलों में बारिश हुई है.

इसी कारण राजधानी समेत अलग-अलग जिलों के तापमान में गिरावट भी महसूस की जा रही है. रांची में शुक्रवार की दोपहर बाद से मौसम में तेजी से बदलाव शुरू हुआ है.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज बदला है. राजधानी रांची में कल शाम से रुक- रुक कर बारिश हो रही है. वहीं, शनिवार सुबह की शुरुआत भी बारिश के साथ हुई. आसमान में बादल छाए हुए हैं.

कई इलाकों में 30 से 40 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि अगले दो दिनों तक तापमान में गिरावट रहेगी. पिछले 24 घंटे में शहर का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया . मौसम विभाग ने किसानों से कहा है रबी फसलों की कटाई अभी कुछ दिनों तक नहीं करें .इससे पहले शहर का न्यूनमत तापमान 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, अब न्यूनतम तापमान में 1.7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है.

न्यूनतम तापमान गिरने से उमस कमी हुई है. मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग की माने तो 14 से 18 मार्च तक मौसम साफ रहेगा. 17 मार्च से अधिकतम तापमान में आंशिक वृद्धि का अनुमान है.

शुक्रवार दोपहर बाद कहीं तेज, कहीं हल्की बारिश हुई. कुछ इलाकों में बूंदाबांदी रही. रांची के कचहरी चौक, फिरायालाल, मोरहाबादी में करीब आधे घंटे तक जोरदार बारिश हुई. कांटाटोली इलाके में करीब दस मिनट बरसात हुई. आईटीआई चौक, धुर्वा के इलाके में हल्की बूंदाबांदी हुई.

Related Articles

Back to top button