दिल्ली एनसीआरप्रदेश

विकास मार्ग पर पाइप लाइन बदलने का काम चलने से पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित

विकास मार्ग पर पाइप लाइन बदलने का काम चलने के कारण पूर्वी दिल्ली के दर्जनभर से अधिक इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित है। इसके कारण इन इलाकों में रहने वाले लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने बातया कि तीन दिनों पानी नहीं आ रहा है जबकि दिल्ली जल बोर्ड ने दावा किया था कि रविवार सुबह पानी की आपूर्ति सुचारु हो जाएगी।

वहीं, दिल्ली जल बोर्ड रविवार सुबह ट्विट कर बताया कि 1200mm पाइप वॉटर सप्लाई के इंटरकनेक्शन काम के चलते उत्तर पूर्वी और पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर, चित्रा विहार, ईस्ट आजाद नगर, गाजीपुर, दल्लूपुरा, त्रिलोकपुरी, न्यू कोंडली, शाहदरा, मंडावली, पटपड़गंज, मयूर विहार फेज 1 और 2 व पांडव नगर में पानी की सप्लाई प्रभावित है। इस बीच कहा जा रहा है कि पाइप लाइन का काम ठीक कर लिया गया है, ऐसे में रविवार शाम तक सभी इलाकों में पानी की आपूर्ति सामान्य हो जाएगी।

दुकानों से बोतलबंद पानी खरीदने की मजबूरी
पानी की भारी कमी के चलते लोगों ने बोतलबंद की खरीदारी बढ़ा दी है। आलम यह है कि रविवार को लोग नहा भी नहीं पाए। ऐसे में दुकानों से बोतलबंद पानी लाकर खाना बनाने और पीने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

टैंकरों के लिए मारामारी
पानी नहीं आने के चलते लोग दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तरों में फोन कर टैंकरों का पानी मंगवा रहे हैं, लेकिन यह भी इतना आसान नहीं है। वजह, लोगों की मांग के मुताबिक दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारी टैंकरों के जरिये पानी की आपूर्ति नहीं कर पा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button