LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

जाने सुबह या रात कौनसे समय सही रहता है सेब के सिरका का सेवन करना ?

सेब का सिरका हेल्दी ड्रिंक्स में से एक है. यह न केवल स्वस्थ रहने के लिए लाभदायक है बल्कि वजन घटाने में भी वजन कम करने में भी सहायक है.

लेकिन सेब का सिरका के सेवन का सबसे अच्छा समय कब होता है? अधिकांश लोग इसे सुबह सबसे पहले पीना पसंद करते हैं, क्या यह रात में भी इसका सेवन करने से फैट कम करने में मदद मिलती है?

सेब के सिरका में बहुत कम कैलोरी होती है और एक बेस्ट डिटॉक्सिफाइंग ड्रिंक है. साथ ही वजन कम करने के अलावा यह शुगर लेवल को स्थिर करने में मदद करता है. मेटाबिज्म में सुधार और वसा बर्न होने में तेजी से वृद्धि होती है. इसके नियमित सेवन से आपके हृदय हेल्थ भी अच्छी रहती है.

एंटीमाइक्रोबियल और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के चलते ये कोलेस्ट्रोल घटाता है,कई स्वास्थ्य लाभों के साथ ही सेब का सिरका तृप्ति को बढ़ावा देता है. इससे आपको लंबे समय तक फुलर महसूस करने में मदद मिलती है, जो कैलोरी सेवन को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है.

सेब के सिरके से कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं लेकिन क्या दिन के किसी खास समय में इसका सेवन ज्यादा फायदेमंद रहता है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सुबह के समय सबसे पहले नियमित रूप से ड्रिंक के डिटॉक्सिफाइंग और वेट लॉस के फायदे उठाते हैं, तो कुछ लोग भोजन से पहले ड्रिंक लेना पसंद करते हैं.

वास्तविकता में सेब साइडर सिरका के सेवन के लिए दिन के एक विशेष समय का सपोर्ट करने के लिए अभी तक कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसलिए आप अपने गोल के हिसाब से इसका अलग-अलग समय में सेवन कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button