LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने संसद में किया जमकर हंगामा

बिहार विधानसभा में बजट सत्र के 16वें दिन जमकर हंगामा हुआ. एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सदन में मने-सामने आ गए.

मंत्रियों को लेकर तेजस्वी यादव द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज बीजेपी के नेता और मंत्री भड़क गए. इस दौरान तारकिशोर प्रसाद ने तेजस्वी को फटकार लगाई. वहीं, आसन पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को संरक्षण देने का आरोप लगाया.

तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि तेजस्वी लगातार मंत्रियों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं. ये हम बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे. लगातार नेता प्रतिपक्ष मंत्रियों का सदन के अंदर अपमान कर रहे हैं और आसन बेवजह उन्हें संरक्षण प्रदान कर रही है.

लेकिन, सदन सबके लिए है, किसी एक लिए नहीं, हम यहां जलील होने के लिए नहीं बैठे हैं. ऐसा बिल्कुल नहीं चलेगा, मंत्रियों का अपमान हम बर्दाश्त नहीं करेंगे.

वहीं, इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नंदकिशोर प्रसाद ने भी तेजस्वी के बर्ताव पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि मैं 26 साल से सदन का सदस्य हूं, नेता प्रतिपक्ष भी सरकार में रहे हैं

वो एक संवैधानिक पद पर हैं उनके द्वारा ऐसी टिप्पणी बिल्कुल नहीं होनी चाहिए. सदन चले या ना चले इससे हमें कोई मतलब नहीं है, लेकिन हम अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे.

दरसअल, प्रश्नकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार से प्रश्नकाल के दौरान किसानों से जुड़े प्रश्न कर रहे थे. समय खत्म होने के बाद भी वो अपने प्रश्न का जवाब जानने पर अड़े हुए थे.

इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें उनका सवाल पढ़ देने को कहा. इसी दौरान सत्ता पक्ष के नेता वाद-विवाद करने लगे. इससे नाराज तेजस्वी ने कहा कैसे-कैसे नेताओं को मंत्री बना दिया गया है. समझ नहीं आता ये लोग ऐसा व्यवहार कैसे करते हैं

तेजस्वी का ये कहना था कि बीजेपी के नेता और मंत्री हत्थे से उखड़ गए और हंगामा करने लगे. इस दौरन फिर एक बार तारकिशोर प्रसाद जमकर बरसे. इधर, हंगामे के बीच नेता प्रतिपक्ष समेत विपक्ष के कुछ अन्य नेताओं ने सदन की कार्यवाही से वॉक आउट कर दिया.

Related Articles

Back to top button