LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश की लाहौल घाटी में हुई जबरदस्त बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में फिर से बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है. हालांकि, सूबे में इस माह भी बारिश कम हुई है और अनुमान गलत साबित हुए हैं. इससे पहले सोमवार को मौमस साफ रहा और मंगलवार को मौसम साफ ही रहने की संभावना है.

बुधवार और गुरुवार को मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहौल स्पीति में 19 मार्च और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन

सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में 18 मार्च तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है 19 और 20 मार्च को पूरे प्रदेश में धूप खिलने और 21 मार्च को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल बरसने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश में 21 मार्च तक मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा. वहीं, मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 16 मार्च, 19 और 20 मार्च को मौसम साफ होगा. हालांकि, 17 और 18 मार्च को इन इलाकों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा 17 से 21 मार्च तक पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

लेह मनाली हाईवे की बहाली के लिए हिमाचल प्रदेश में बारालाचा दर्रे से सरचू तक बर्फ हटाने की शुरुआत करने के लिए बीआरओ की पांच सदस्यीय टेक्निकल टीम ने 17 घंटे तक दो दिन बर्फ में पैदल सफर किया. 20 किलोमीटर का बर्फीला रास्ता तय कर टीम सरचू कैंप पहुंची.

इस मार्ग पर 15 से 20 फीट तक बर्फ है. 70 आरसीसी की टेक्निकल टीम ने बारालाचा में बीआरओ की मशीनरी का दुरुस्त किया, जिसके बाद सोमवार से बारालाचा और सरचू मार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू हो गया है. केलाग तक हाईवे पर आवाजाही हो रही है.

सोमवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 1.4, कल्पा में 2.4, मनाली में 5.4, कुफरी में 7.8

भुंतर में 7.9, मंडी में 9.0, चंबा में 8.5, डलहौजी में 9.7, सुंदरनगर में 9.3, शिमला में 10.8, धर्मशाला में 11.4 और नाहन में 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. ऊना में सबसे अधिक 33.6 डिग्री पारा दर्ज हुआ.

Related Articles

Back to top button