LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशस्वास्थ्य

हिमाचल प्रदेश में कोरोना की रफ़्तार तेज 75 नए मामले आये सामने

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस एक बार फिर से डराने लगा है. सोमवार को 4 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई. वहीं, 75 नए केस रिपोर्ट हुए हैं.

सिरमौर जिले के पांवटा साहिब क्षेत्र के 62 वर्षीय एक बुजुर्ग की आईजीएमसी शिमला में मौत हो गई है. मंडी के सुंदरनगर की 70 वर्षीय संक्रमित बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया.

संक्रमित महिला को आईजीएमसी रेफर किया गया था. ऊना के हरोली उपमंडल की 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की भी मौत हो गई है.

महिला नौ मार्च को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और उसे टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया, जहां उसने उपचार के दौरान रविवार रात को दम तोड़ दिया.

ऊना में छह प्रशिक्षु नर्सों के अलावा चलोला स्कूल की छात्रा भी कोरोना पॉजिटिव निकली है. प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस के 75 नए मामले आए हैं. ऊना जिले में 22, कांगड़ा 16, सोलन 17, हमीरपुर पांच

बिलासपुर पांच, कुल्लू दो, शिमला चार, मंडी दो, सिरमौर दो और चंबा में एक नया मामला आया है. सोमवार को कोरोना की जांच के लिए 5296 लोगों के सैंपल लिए गए. इनमें से 5031 की रिपोर्ट निगेटिव और 205 सैंपलों की रिपोर्ट आनी है.

प्रदेश के कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 59750 पहुंच गया है. सक्रिय मामले अब 757 हो गए हैं और अब तक 57982 संक्रमित ठीक हुए है. 997 लोगों की मौत हुई है.

बिलासपुर में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 44, चंबा दो, हमीरपुर 45, कांगड़ा 135, किन्नौर एक, कुल्लू 20, मंडी 28, शिमला 65, सिरमौर 140, सोलन 116 और ऊना जिले में 161 है.

शिमला में दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर को कोरोना हो गया है. अहम बात यह है कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लेने के 14 दिन बाद यह डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं.

सोमवार को उनकी रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनकी पत्नी भी पॉजिटिव हैं. डॉक्टर के संक्रमित आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि डॉक्टर कुछ दिन पहले कर्मियों से मिले थे.

Related Articles

Back to top button