LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश में 21 मार्च से बारिश होने का मौसम विभाग ने लगाया पूर्वानुमान

हिमाचल प्रदेश में मौसम की बेरुखी देखने को मिल रही है. प्रदेश में बारिश को लेकर लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं, लेकिन सूरज की किरणें आग उगलने लगी है. मार्च में ही प्रदेश जून जैसा तपने लगा है.

खासतौर पर मैदानी इलाकों में गर्मी दिन के समय जमकर पसीने छुड़ा रही है. ऊना में बुधवार को पारा 34 डिग्री तक पहुंच गया है, जो दिल्ली, चेन्नई, हिसार, अंबाला और लुधियाना से अधिक रहा है.

इसके अलावा, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगडा व सुंदरनगर में भी गर्मी बढ़ी है. बिलासपुर व हमीरपुर का पारा 31 डिग्री से पार हो गया है.

कांगड़ा और सुंदरनगर में भी तापमान 30 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली में गुरुवार को 32 डिग्री पारा रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, चंडीगढ़ में 30 डिग्री तापमान रहा है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश में 20 मार्च तक मौसम साफ बना रहेगा, जिससे तापमान में और बढ़ोतरी होने की सभावनाएं जताई जा रही हैं.

प्रदेश में 21 मार्च से बारिश होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में 20 मार्च तक मौसम साफ बना रहेगा, जबकि प्रदेश में 21 से 23 मार्च तक बारिश होगी.

हिमाचल प्रदेश में अधिकांश क्षेत्रों में बुधवार को तेज धूप खिलने से अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी आई है. तापमान में इजाफा होने से दिन में गर्मी है

वहीं, सुबह-शाम मौसम सुहावना बना हुआ है वहीं, लेह मनाली हाईवे की बहाली जारी है. बारलाचा पास तक बर्फ हटाई जा चुकी है. अटल टनल से भी टूरिस्ट की आवाजाही शुरू हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button