दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल ने उठाये ये तीन बड़े कदम

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1534 नए मामले सामने आए , जबकि 9 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर बड़ा एलान किया है। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले में बढ़ोतरी के मद्देनजर हमने हर दिन 85,000-90,000 टेस्ट कराने का फैसला लिया है। यह राष्ट्रीय औसत से 5 फीसद ज्यादा है। इसी के साथ ट्रैसिंग और आइसोलेशन पर भी जोर दिया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह भी कहा कि राजधानी के अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में बेड हैं। अस्पतालों में लगभग 20 फीसद बेड ही उपयोग में हैं, जबकि 80 फीसद बेड खाली हैं। हम इस पर निगाह बनाए हुए हैं। कोरोना के मामले बढ़ तो हम बेड की संख्या में भी इजाफा करेंगे।

कंटेनमेंट जोन में इजाफा

कोरोना के नए मामलों के साथ ही दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी उछाल आया है। पिछले दो दिनों में दिल्ली में 331 कंटेनमेंट जोन बढ़ गए। बुधवार को राजस्व विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट में 976 कंटेनेमेंट जोन थे, जो शुक्रवार को बढ़कर 1307 हो गए हैं। हालांकि पिछले छह दिन का आकलन करें तो 625 कंटेनमेंट जोन बढ़ गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक कुल 16986 कंटेनमेंट जोन बने है। इनमें से 15679 को डी-कंटेन कर दिया गया है। 21 जून के बाद अब तक 15539 नए कंटेनमेंट जोन बने हैं। अब दिल्ली में सबसे ज्यादा दक्षिणी जिला में 307 कंटेनमेंट हो गए हैं। 20 मार्च इस जिले में 117 कंटेनमेंट जोन थे। यानी पांच दिन में 100 कंटेनमेंट जोन बढ़ गए हैं।

Related Articles

Back to top button