प्रदेशबिहार

AK47 मामले में डीआईजी का बड़ा बयान, कहा – ‘आतंकवादियों नहीं नक्सलियों को सप्लाई हुए हथियार’

 बिहार के मुंगेर से हाल ही में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया गया था जिसमें AK-47 जैसे हथियार बरामद हुए थे. बताया गया था कि AK-47 जबलपुर से मुंगेर भेजा गया था. इस मामले में धीरे-धीरे पुलिस अपनी जांच का दायरा बढ़ा रही है.

अभी तक तो मुंगेर पुलिस पश्चिम बंगाल ,मध्य प्रदेश ,झारखंड व बिहार के अन्य जिलों में जाकर AK-47 के मामले को लेकर कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है. वहीं, इस मामले में डीआईजी जितेंद्र मिश्रा का कहना है कि AK-47 के मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि 60 से 70 AK-47 मुंगेर में सप्लाई किया गया है. 

उन्होंने कहा कि अभी तक मुंगेर पुलिस ने आठ AK-47 की बरामदगी कर चुकी है और बाकी AK-47 की बरामदगी को लेकर मुंगेर पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है और कई लोगों से सम्पर्क किया जा रहा है.  साथ ही डीआइजी ने ये भी कहा कि पुलिस पता कर रही है कि AK-47 का सप्लाई किन लोगों को किया गया है और उन्हें कहा छिपाया गया है. 

AK-47 मामले में आतंकवादियों से तार जुड़े होने पर डीआईजी ने कहा कि ये AK-47 नक्सलियों को सप्लाई किया गया है और इसकी भी जांच की जा रही है कि किन नक्ससली संगठनों को हाथियार बेचा गया है और किन लोगों ने बेचा है. 

AK-47 के मामले में मुंगेर जिला में अब तक कितने गिरफ्तार
AK-47 के मामले को लेकर मुंगेर पुलिस ने 26 लोगो को नामजद अभियुक्त बनाया गया गया और इस मामले में मुफसिल थाना में प्रथामिकी दर्ज की गयी. वहीं, अब तक पुलिस ने बरदह गांव से 11 लोगों को गिरफ्तार किया जिसमें चार महिला 7 पुरुष शामिल हैं. वहीं, AK-47 के मामले में  मो इमरान, मो शमेशर आलम ,मो नियाजुल रहमान, रिजवाना वेगम और आमना खातून को गिरफ्तार कर चुकी है वही अन्य हथियार के मामले गिरफ्तार  सात लोगों को पुलिस AK-47 के मामले में जुड़े तार को लेकर जाँच कर रही है।

Related Articles

Back to top button