दिल्ली एनसीआरप्रदेश

एशियन गेम्स में गोल्ड पाने वाले बजरंग खेल रत्न अवॉर्ड न मिलने से नाराज, जाएंगे कोर्ट…

18वें एशियन गेम्स में 65 किग्रा भारवर्ग की कुश्ती में गोल्ड हासिल करने वाले भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया खेल रत्न अवॉर्ड नहीं मिलने से नाराज हैं। पहलवान बजरंग पूनिया ने अपनी नाराजगी के चलते कोर्ट जाने का फैसला लिया है। 

बजरंग का कहना है कि उनके सब से ज्यादा अंक बनते हैं फिर भी अवार्ड नहीं दिया गया। उनके मुताबिक, इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री से मिलने के लिए उन्हें और उनके पीए को फोन किया, लेकिन बात नहीं हुई।

नाराजगी के अंदाज में बजरंग पूनिया ने कहा कि हद तो तब हो गई जब उन्हें मिलने तक के लिए समय नहीं दिया गया। बजंरग ने बताया कि खेल मंत्री के पीए ने फोन यहां तक कह दिया कि मंत्री से मिलने के लिए कोई भी फ़ोन कर देता है। 

गौरतलब है कि भारतीय रेसलर बजरंग पूनिया ने18 वें एशियाई खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलवाया था। ये मेडल पुनिया ने जापान के रेसलर ताकातिनी दायची को हराकर जीता था। बजरंग ने पुरुषों के 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा में ये मेडल जीता था।

जापानी पहलवान को चित्त करते ही बजरंग ने भारत की झोली में पहला स्वर्ण पदक डाल दिया था। जापानी पहलवान ने बजरंग को अच्छी टक्कर दी, लेकिन उन्होंने फाइनल मुकाबला 11-8 से अपने नाम कर लिया।

Related Articles

Back to top button