Main Slideखबर 50जम्मू कश्मीरदेशप्रदेश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, इलाके में छिपे इतने आतंकवादियों को किया ढेर

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में सेना और पुलिस संयक्त ऑपरेशन ऑलआउट अभियान के तहत आतंकियों का खात्मा करती जा रही है। सुरक्षाबलों को घाटी में अब एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने करीब 13 घंटे से जारी अभियान में दो जगह छिपे पांच आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों की कामयाबी के साथ ही आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान समाप्त हो गया। सेना ने 3 दिन में अब 12 दहशतगर्द को मार दिया है।

शनिवार को खबर मिली थी की शोपियां के चित्रीगाम में 3 और अनंतनाग के बिजबिहाड़ा में 2आतंकी छिपे है, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की किले बंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया था। शोपियां में मारे गए तीन आतंकवादियों में 14 वर्षीय आतंकी के अलावा अलबदर का जिला कमांडर भी शामिल था।

आइजीपी विजय कुमार ने बताया कि बिजबिहाड़ा में मारे गए दोनों आतंकियों ने ही बीते दिनों सेना के जवान को हमला कर शहीद किया था। दो दिन के भीतर ही सुरक्षाबलों ने उनकी शहादत का बदला ले लिया। मारे गए आतंकवादियों के शवों व उनसे बरामद हथियारों को अपने कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने दोनों ऑपरेशन के खत्म करने का ऐलान भी कर दिया।

वहीं, बीते तीन दिनों की बात करें तो कश्मीर घाटी में आतंकवाद के खिलाफ अभियान चला रहे सुरक्षाबलों ने अब तक 12 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है। वहीं आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने शोपियां में तीन और अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए पुलिस व सुरक्षाबलों को इस सफलता के लिए बधाई दी है।

शनिवार से जारी शोपियां के चित्रीगाम कलां मुठभेड़ के शुरू होने के एक घंटे के भीतर ही एक आतंकवादी को मार गिराया मार दिया था, जबकि दो अन्य आतंकी भी सुरक्षाबलों के घेरे में थे। अंधेरा होने की वजह से आसपास रहने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ को सुबह होने तक टालने का निर्णय लिया। इस बीच सुरक्षा घेरे को और मजबूत कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button