दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली में कोरोना का कहर, मिले 24 हजार से ज्यादा नए मामले, DRDO ने तैयार किए ऑक्सीजन वाले बेड

नई दिल्ली, दिल्ली में कोरोना का रिकॉर्ड मामला सामने आने से सभी कि चिंता बढ़ गई है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 24,375 केस मिले हैं। वहीं 167 लोगों की मौत इस महामारी के कारण हुई है। बता दें कि इस दौरान पंद्रह हजार से ज्यादा लोगों ने इस बीमारी को मात दी है। वहीं बेड की कमी को देखते हुए सरकार बड़े स्तर बेड के इंतजाम में लगी है। वहीं डीआरडीओ ने दिल्ली में ऑक्सीजन वाले बेड के इंतजाम किए हैं। यहां पर कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। सारे बेड डब्लूएचओ के मानक के अनुरुप किए गए हैं।

वहीं कोरोना के रफ्तार को रोकने के लिए सीएम केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया था जो आज से प्रभावी हुआ है। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान शनिवार को जहां दिल्ली पुलिस के आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कई जगहों का दौरा कर हालात का जायजा लिया, वहीं पुलिसकर्मी भी जनता की मदद के लिए तैनात रहे। एक बुजुर्ग ने हौज काजी थाना पुलिस से संपर्क कर कहा कि उन्हें टीका लगवाना है, लेकिन घर में कोई नहीं है।

उनकी इस गुहार पर पुलिसकर्मियों की एक टीम उन्हें कोविड सेंटर लेकर गई और वहां पर टीका लगवाने के बाद घर छोड़ा। वहीं, राजेंद्र नगर में रह रही एक छात्रा प्रतिक्षा ने करोलबाग के एसीपी को संदेश भेजकर कहा कि उसे कोरोना हो गया है और वह चलने में असमर्थ है। उसे कुछ दवाओं की सख्त जरूरत है। इस पर तुरंत पुलिस की तरफ से उसे दवाइयां उपलब्ध कराई गई। इसके अलावा उत्तरी जिले की पुलिस ने 500 इम्यूनिटी बूस्टर डोज लोगों में वितरित की। बता दें कि सीएम केजरीवाल लगातार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। हर दिन हाइलेवल मीटिंग की जा रही है। सभी अधिकारियों को हर स्तर पर मदद कर हालात को सामान्य बनाने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button