उत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में 24 घंटे में कोरोना के मिले 5654 नए मरीज, 122 संक्रमितों को मौत

देहरादून, उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित 122 मरीजों की मौत हुई है। यह अब तक एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत का आंकड़ा हैं, जबकि प्रदेशभर में 5654 लोग कोरोना संक्रमित भी मिले हैं। अब तक अप्रैल माह में 80110 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह अब तक आए कुल मामलों का करीब 44 फीसद है, जबकि इस दौरान 907 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस हिसाब से 35 फीसद मौत अप्रैल में हुई हैं।

पांच कंटेनमेंट जोन बने, तीन समाप्त

देहरादून शुक्रवार को पांच नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए, जबकि संक्रमण की रोकथाम हो जाने पर तीन जोन समाप्त भी किए गए। अब जिले में 53 कंटेनमेंट जोन शेष हैं। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, श्यामपुर में गुड्डू प्लॉट, चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश में मंदिर मार्ग, चंद्रेश्वर नगर में दयानंद मार्ग, मसूरी में गणेश होटल व डोईवाला में ग्राम खत्ता में कंटेनमेंट जोन बनाए गए। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की रोकथाम कर लिए जाने पर 625 सत्य विहार, 104 सालावाला व यूनिसन वल्र्ड स्कूल में बनाए गए कंटेनमेंट जोन समाप्त कर दिए गए।

मसूरी में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

मसूरी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। उप जिला चिकित्सालय की ओर से शुक्रवार को 55 व्यक्तियों के रैपिड टेस्ट किए गए। जिसमें 17 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। कोविड नोडल अधिकारी डा. प्रदीप राणा ने बताया कि शुक्रवार को 98 आरटीपीसीआर टेस्ट किए गए। जिसमें 13 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं शुक्रवार को 149 व्यक्तियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई।

उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस डा. यतेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि अस्पताल में 19 रोगियों को भर्ती किया गया था। जिसमें से तीन के ठीक हो जाने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं, लंढौर के गणेश होटल परिसर के एक हिस्से को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button