दिल्ली एनसीआर

DLF मॉल के महिला वॉशरूम में जांच करने पहुंची पुलिस, जानें- क्या है पूरा मामला

दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल के महिला वॉशरूम से एक सनसनीखेज मामला सामना आया है। यूं तो मॉल में भारी सुरक्षा का बंदोबश्त है, लेकिन जब मॉल के महिला वॉशरूम में पुलिस जांच करने पहुंची तो लोग दंग रह गए। खुद पुलिस भी इस मामले को लेकर दंग है। मामले में पुलिस को सीसीटीवी कैमरे में कैद एक महिला की तलाश है।

बताया जा रहा है कि महिला ने वॉशरूम के डस्टबिन में जो बैग फेंका था उसमें काफी मात्रा में 1000 व 500 रुपये के पुराने नोट थे, जो बंद हो चुके हैं। बैग में कुल 7 लाख रुपये के पुराने नोट थे, जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

स्टबिन में फेंकी गई थी पुराने नोटों की 14 गड्डियां

मामला 26 सितंबर का है। डीएलएफ मॉल के ग्राउंड फ्लोर पर बने महिला वॉशरूम के वाशिंग नंबर-10 से पुराने नोटों की गड्डियां बरामद हुई थीं। पुलिस का कहना है कि वॉशरूम की सफाई करने पहुंची महिला कर्मचारी ने डस्टबिन में 1000 और 500 रुपये के पुराने नोटों की गड्डियां देख कर मॉल प्रबंधन को सूचना दी थी। मॉल प्रबंधन की सूचना पर डीएलएफ चौकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह पुलिस के साथ मौके पर जांच करने पहुंचे। डस्टबिन से कुल 14 नोटों की गड्डियां बरामद हुई हैं। इसमें एक हजार रुपये के 15 नोट, जबकि 500 के 1370 नोट मिले हैं।

सीसीटीवी में बैग के साथ कैद महिला पर शक

पुलिस का कहना है कि वॉशरूम के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। इसकी फुटेज पुलिस ने हासिल कर ली है। फुटेज के मुताबिक, दोपहर तक वॉशरूम में कई महिलाएं आती हुई कैद हुई हैं। इसलिए यह साफ नहीं हो सका है कि पुराने नोटों की गड्डियां किसने रखी। हालांकि कैमरे में कैद एक महिला बैग के साथ जाती हुई दिखी है, लेकिन बाहर आते समय उसके पास बैग नहीं था। इसलिए उस महिला पर पुराने नोट ठिकाने लगाने का शक है।

पुराने नोटों से क्या है मॉल का कनेक्शन
पुलिस के अनुसार डस्टबिन से बरामद नोट कालाधन है। आशंका है कि आरोपित ने मिलीभगत करके इसे बदलवाने की पूरी कोशिश की होगी। सफल न होने पर उसने महिला के जरिये नोटों को मॉल के वॉशरूम में रखवा दिया। अब पुलिस ये जांच में जुटी है कि नकली नोट मॉल के महिला वॉशरूम में क्यों फेंके गए। पुलिस के अनुसार जिसने भी नोट फेंके हैं या फिकवाए हैं, उसे भी अच्छे से पता होगा कि मॉल में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जगह-जगह सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात हैं और हर वक्त वॉशरूम समेत लगभग सभी जगहों पर काफी भीड़ रहती है। ऐसे में पुराने नोट मॉल में क्यों लाए गए। आरोपी के लिए कहीं सूनसान जगह पर पुराने नोट फेंकना ज्यादा आसान होता। इससे साफ है कि मॉल में पुराने नोट किसी साजिश के तहत लाए गए थे। पुलिस इस जांच में जुटी है कि नकली नोट बदलवाने के प्रयास का कोई कनेक्शन मॉल से जुड़ा हो सकता है। पुलिस इसके पीछे किसी बड़ी साजिश की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button