प्रदेशमध्य प्रदेश

राहुल गांधी को ‘शिवभक्त’ बताना पड़ा महंगा, कांग्रेस से निकाले गए तीन नेता

 मध्यप्रदेश के चित्रकूट में जनसभा का संबोधित कर 28 सितंबर को बम्हरौली एयरपोर्ट पर राहुल गांधी की मौजूदगी में हर-हर महादेव और बम बम भोले के जयकारे लगाना युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव को महंगा पड़ गया. पार्टी कार्यकर्ताओं की इस हरकत ने आलाकमान को नाराज कर दिया. इसके बाद इलाहाबाद के जिला कांग्रेस के प्रदेश सचिव हसीब अहमद के साथ दो अन्य सदस्यों को अनुशासनहीनता मानते हुए पार्टी की सदस्‍यता से निलंबित कर दिया है. उनकी बर्खास्‍तगी की मंजूरी के लिए इसे कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर के पास भेज दिया है

दरअसल, बीते दिनों राहुल गांधी बीते चित्रकूट दौरे के बाद इलाहाबाद पहुंचे थे. जहां बमरौली हवाईअड्डे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिले थे. इस दौरान यहां कांग्रेस अध्‍यक्ष को भगवान शिव का फोटो फ्रेम भेंटस्‍वरूप दिया गया था और उन्‍हें ‘शिव भक्‍त’ बताते हुए ‘हर-हर महादेव’ और ‘बम-बम भोले’ के नारे भी लगाए गए थे, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं की इस हरकत ने आलाकमान को नाराज कर दिया, जिसके बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने प्रदेश अध्य्क्ष को चिट्ठी लिखकर, ये कार्रवाई की है

निलंबन के बाद हसीब अहमद ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए आतंकवादी संगठन से जुड़े होने तक कि बात कह डाली. उन्‍होंने कहा कि जब राहुल जी इलाहाबाद आए थे तो हमने ‘बम बम भेले’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे लगाए थे. उन्‍होंने हमारा अभिवादन स्‍वीकार किया था. बाद में हमें पता चला कि इलाहाबाद जिला कांग्रेस नेता अनिल द्विवेदी को यह सब पसंद नहीं आया और उन्होंने हमें निलंबित कर दिया. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि द्विवेदी के तार माओवादियों और ISIS से जुड़े हैं. 

वहीं, इस मामले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी कांग्रेस नेताओं के निलंबन पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जय श्री राम का नारा और बोल बम बोलने वालों को निकाल सकती है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि साधु दो प्रकार के वेश धारण करते हैं. एक जो मार्गदर्शन करके दूसरों को गलत मार्ग से बचाने की कोशिश करते हैं और दूसरे लो जो साधु के वेश में सीता मैया का अपहरण कर लेते हैं. 

आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेसी नेता हसीब अहमद अपने पोस्टरों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में राहुल गांधी का एक और पोस्टर जारी किया था, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शिवभक्त के रूप में दिखाया गया है.

Related Articles

Back to top button