LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग तेज

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग तेज हो गई है. गुरुवार को चारधाम यात्रा से जुड़े लोगों ने बदरीनाथ में यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर महापंचायत आयोजित की.

एक मत से यात्रा शुरू करने की मांग करते हुए महापंचायत में विभिन्न पक्षों के लोगों ने अपनी बात रखी और कहा कि दो साल से यात्रा बंद होने से व्यवसायियों को भारी नुकसान उठाना पड रहा है.

महापंचायत के बाद स्थानीय लोगों, व्यापार मंडल, होटल व्यवसायियों और मंदिर से जुड़े तीर्थ—पुरोहितों ने साकेत चौराहा से माणा चौराहा तक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

महापंचायत में शामिल लोगों ने संवाददाताओं से कहा कि यात्रा बंद होने से युवा बेरोजगार घूम रहे हैं और काम धंधा सब चौपट हो गया है. उन्होंने कहा कि बैंकों से ऋण लेने वालों को किश्त जमा करने

के लिए लगातार नोटिस मिल रहे हैं, बिजली पानी के बिल लगातार आ रहे हैं, लेकिन कमाई ठप होने पर इनका भुगतान नहीं हो पा रहा है और व्यापारियों के सामने भुखमरी की स्थिति आ गई है.

बद्रीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता ने चेतावनी दी कि यदि चारधाम यात्रा का संचालन जल्द शुरू नहीं किया गया तो आंदोलन तेज कर दिया जाएगा और इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन- प्रशासन की होगी.

बता दें कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने कोविड की संभावित तीसरी लहर के मददेनजर चारधाम यात्र के संचालन पर रोक लगाई हुई है. राज्य सरकार ने इस रोक को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है जहां मामला सुनवाई के लिए लंबित है.

Related Articles

Back to top button