LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार : जातीय जनगणना को लेकर सियासत गर्म आरजेडी आज सड़कों पर उतर कर करेंगी प्रदर्शन

बिहार में जातीय जनगणना कराए जाने की मांग को लेकर आरजेडी आज सड़कों पर उतरेगी. पार्टी राज्य के सभी जिला मुख्यालयों की सड़कों पर जातीय जनगणना कराने, आरक्षित कोटे से बैकलॉग के लाखों रिक्त पदों को भरने

और मंडल आयोग की शेष सभी अनुशंसाओं को लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेगी. प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इन मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा.

मालूम हो कि राज्य में जातीय जनगणना को लेकर सियासत गर्म है. इस मामले को लेकर राज्य में एनडीए में शामिल जेडीयू भी आरजेडी के समर्थन में है. जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दिल्ली में हुई बैठक में इस संबंध का प्रस्ताव पास किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना को लेकर पहले ही कह चुके हैं कि ये आवश्यक है.

उन्होंने कहा कि जाति के आधार पर जनगणना एक बार तो की ही जानी चाहिए. इससे सरकार को दलितों के अलावा अन्य गरीबों की पहचान करने और उनके कल्याण के लिए योजनाएं बनाने में सुविधा होगी.

उन्होंने केंद्र सरकार से इस मामले पर पुनर्विचार करने का भी अनुरोध किया है. बिहार एनडीए में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा भी जातीय जनगणना कराने की जेडीयू की मांग का समर्थन कर चुकी है. प्रदर्शन सुबह 11 बजे से होगा.

Related Articles

Back to top button