LIVE TVMain Slideदेशविदेश

एरिजोना राज्य के सीनेटर टोनी नवरेट को नाबालिग के यौन उत्पीड़न के आरोप में किया गिरफ्तार

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता और एरिजोना राज्य के सीनेटर टोनी नवरेट को एक नाबालिग के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

दरअसल टोनी नवरेट पर एक नाबालिग से जुड़े कई यौन अपराधों का आरोप लगाया गया था, जिसे शुक्रवार को प्रारंभिक अदालत में पेश किया गया.

पुलिस ने एक बयान में बताया कि उसे 2019 में हुई इस कथित घटना की बुधवार को जानकारी मिली थी. पश्चिम फीनिक्स जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले नवरेट को किशोरी पीड़िता और गवाहों से पूछताछ करने के बाद गुरुवार को गिरफ्तार किया गया.

बयान में कहा गया है कि 35 वर्षीय नवरेट को एक नाबालिग के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में नवराटे का पक्ष जानने के लिए उन्हें फोन पर संदेश भेजे गए और ई-मेल किए गए, लेकिन उन्होंने फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया है.

वहीं कोर्ट के रिकॉर्ड के अनुसार बताय गया है कि नवरेट पर एक लड़के को बार बार शोषण करने का आरोप लगा है. 16 साल के लड़के ने बताया कि जब वह लगभग 12 या 13 वर्ष का था

तब नवरेट ने उसका शोषण किया, जो उसके 15 वें जन्मदिन तक जारी रहा. पुलिस का कहना है कि 16 वर्षीय लड़के ने बुधवार को अधिकारियों को फोन कर इस बात की जानकारी दी है.

अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार गुरुवार दोपहर को एक रिकॉर्ड किए गए फोन कॉल में, नवरेट ने किशोर से माफी मांगते हुए कहा कि उसे अपने कार्यों पर पछतावा है और उसे जीवन भर उस अपराध बोध के साथ रहना होगा.

मैरिकोपा काउंटी सुपीरियर कोर्ट अभियोजक जीनिन सोरेंटिनो ने कहा कि अगर नवरेट को सभी आरोपों में दोषी ठहराया जाता है तो उसे 49 साल की अनिवार्य न्यूनतम सजा का सामना करना पड़ सकता है.

Related Articles

Back to top button