LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली पुलिस ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का किया खुलासा 12 किलो हेरोइन किया बरामद

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा करते हुए 4 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से 12 किलो हेरोइन बरामद की है,

जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 48 करोड़ रुपये है. पुलिस के मुताबिक ये एक इंटरनेशनल गैंग है, जो कई सालों से भारत में ड्रग्स सप्लाई का काम कर रहा है.

स्पेशल सेल की टीम ने ड्रग तस्करी के मामले में जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें शाहनवाज हुसैन जो कि बरेली का रहने वाला है, सचिन दिल्ली का रहने वाला है, मोहम्मद अब्दुल रजाक मणिपुर का रहने वाला है और मोहम्मद इदरीश शामिल है.

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव की मानें तो इस गैंग का सरगना मोहम्मद अब्दुल रजाक है. पुलिस ने इनके पास से 12 किलो बेहद अच्छी क्वालिटी की हेरोइन समेत एक ट्रक, स्कूटी, कई मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड भी बरामद किए हैं.

दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्रग तस्करी को लेकर एक अभियान चलाया हुआ है. इसी अभियान के तहत इससे पहले भी पुलिस की टीम करोड़ों रुपये की ड्रग्स बरामद कर चुकी है.

स्पेशल सेल की टीम के पास जानकारी थी कि ड्रग तस्करी के गैंग के सदस्य म्यांमार से भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों में हेरोइन की खेप लेकर आते हैं. स्पेशल सेल की टीम को मुखबिरों से जानकारी मिली

की मणिपुर से हेरोइन की एक बड़ी खेप बरेली लाई जा रही है और इस खेप को बाद में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और देश के अलग-अलग राज्यों में सप्लाई किया जाएगा.

स्पेशल सेल की टीम के पास यह भी जानकारी थी कि मणिपुर का रहने वाला अब्दुल रज्जाक इस गैंग को चला रहा है. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि गैंग का एक सदस्य शाहनवाज हुसैन 5 अगस्त को दिल्ली में हेरोइन की एक बड़ी खेप लेकर आएगा.

इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने जाल बिछाया और जब शाहनवाज हेरोइन की खेप लेकर पहुंचा तब पुलिस ने उसे दबोच लिया. शाहनवाज के साथ पुलिस ने सचिन को भी धर दबोचा.

दरअसल, सचिन वो शख्स है जो शहनवाज से ड्रग्स लेने के लिए पहुंचा था. पुलिस ने इनके पास से 10 किलो हेरोइन बरामद की. जब इन दोनों से पूछताछ की गई तो पूछताछ में खुलासा हुआ किस गैंग का मास्टरमाइंड मोहम्मद अब्दुल रजाक है.

अब पुलिस की टीम ने गैंग के सरगना अब्दुल रज्जाक की तलाश शुरू की और अब्दुल रज्जाक को मोहम्मद इदरीश के साथ दिल्ली के नेताजी सुभाष मार्ग पर सुनहरी मस्जिद के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से भी पुलिस को 2 किलो हेरोइन मिली.

शहनवाज ने पूछताछ में खुलासा किया कि वो पिछले तीन-चार सालों से ड्रग्स की तस्करी के धंधे में शामिल है. वह मणिपुर के रहने वाले अब्दुल रजाक से हेरोइन लेता है और उसके बाद ट्रक में मणिपुर और

असम के गुवाहाटी के रास्ते ट्रक के जरिए दिल्ली लेकर आता है. पुलिस के मुताबिक उसने अपने ट्रक में ड्रग्स को छुपाने के लिए अलग से जगह बनाई हुई थी. स्पेशल सेल की टीम अब इन सभी से लगातार पूछताछ कर रही है.

Related Articles

Back to top button