LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा अधिकारियों ने अपनी तैयारियां की शुरू

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा अधिकारियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी के तहत कोलकाता एयरपोर्ट पर 15 अगस्त से पहले सुरक्षा बढ़ाने के लिए सीआईएसएफ, स्थानीय पुलिस और खुफिया ब्यूरो ने रविवार दोपहर संयुक्त रूप से सड़कों पर सुरक्षा जागरूकता शिविर आयोजित किए.

सुरक्षा अधिकारियों ने लोगों को बताया कि अगर वे वहां के क्षेत्रों में ड्रोन गतिविधियों को देखते हैं तो उन्हें क्या करना चाहिए. स्वतंत्रता दिवस पर हाई अलर्ट के मद्देनजर बिधान नगर पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, एसआईबी और आईबी ने एक साथ मिलकर हवाई अड्डे के परिसर के आसपास रहने वाले लोगों के लिए सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया.

सीआईएसएफ कर्मियों और स्थानीय पुलिस के प्रतिनिधियों और बांकरा मस्जिद समिति के सदस्यों ने हवाई अड्डे के आसपास घनी आबादी वाले क्षेत्रों का दौरा किया. ये इलाके हैं बांकरा, बिरती,

शरत कॉलोनी, कैखली, जामा मस्जिद के पास बबलताला, नारकैल बागान, नारायणपुर और सौरव गांगुली एवेन्यू नारायणपुर. निवासियों को हवाई अड्डे की सुरक्षा के महत्व और इसकी भूमिका के बारे में जागरूक किया गया.

स्थानीय लोगों से कहा गया था कि अगर वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि या ड्रोन को देखते हैं तो तुरंत सीआईएसएफ सी/आर और स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दें. अधिकारियों ने उन्हें अपने छतों से पक्षियों को खाना देने से भी मना किया.

उन्होंने बताया कि इससे ‘बर्ड हिट’ का खतरा बना रहता है. अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से अज्ञात व्यक्तियों के पुलिस वेरिफिकेशन की अहमियत के बारे में भी बताया.

लोगों को एनएससीबीआई हवाई अड्डे के संचालन को सुरक्षित और सुरक्षित बनाने के लिए सीआईएसएफ, स्थानीय पुलिस और प्रशासन के साथ सहयोग करने के लिए भी कहा गया.

Related Articles

Back to top button