LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश के इन राज्यों में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं सामान्य से हल्की तो कहीं मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिम यूपी के कई जिलों में बारिश की भी सम्भावना है.

पश्चिमी यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मेरठ, हापुड़, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, जट्टारी, करनाल, लक्ष्मणगढ़ और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तो कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

बीते 24 घंटों में पूर्वांचल के कुछ स्थानों पर और पश्चिमी यूपी में छिटपुट तौर पर हल्की से सामान्य वर्षा हुई. रविवार को सबसे अधिक 6 सेंटीमीटर बारिश ललितपुर के मऊरानी में दर्ज की गई.

इसके अलावा महाराजगंज के त्रिमोहिनीघाट, खीरी के निघासन में 5-5, मथुरा के मांट, मेरठ, वृंदावन में 4-4, बस्ती के हरय्या, बलिया, अम्बेडकरनगर के टाण्डा, कासगंज, संभल के चंदौसी में 3-3 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

बता दें कि प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश की वजह से 15 जिलों के 257 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. इनमें से 11 जिलों बदायूं, बलिया, गाजीपुर में गंगा नदी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर में यमुना नदी, बांदा

हमीरपुर, बेतवा नदी, पलियाकला खीरी में शारदा नदी और गोंडा में क्वानो चंद्रीघाट खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. प्रयागराज और वाराणसी में भी टौंस, गंगा और वरुणा नदी में जलस्तर बढ़ने की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया है.

Related Articles

Back to top button