LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बलिया जिले में भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के पार

यूपी के बलिया जिले में भी बाढ़ ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है. यहां नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के पार है. ऐसे में नदी में आई बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन बाढ़ को लेकर अनदेखी कर रहा है. उनके पास अभी तक कोई सरकारी मदद नहीं पहुंची है.

बैरिया तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा गोपालपुर के उदई छपरा गांव में भी लोग बाढ़ के कारण परेशानी झेल रहे हैं. लोगों का कहना है कि कोई अधिकारी या मंत्री उनके पास नहीं पहुंचा है. यहां तक कि ग्राम प्राधन ने भी इनकी सुध नहीं ली है.

उदई छपरा गांव के लोग बाढ़ के कारण तो परेशान हैं ही, साथ ही नदी के कटान से भी लोग परेशान हैं. लोगों को गांव से पलायन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है. बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि घरों की बिजली काट दी गई है.

पूरा गांव पानी से भरा हुआ है. अंधेरे में ही पूरी रात गुजर रही है. गांववालों ने कहा कि पानी भरने के कारण जहरीले सांप बाहर आने लगे हैं. अब यहां रहने में भी डर लगने लगा है.

ग्रामीणों का कहना है कि अधिराकी सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए आ रहे हैं. अधिकारी बिना किसी मदद के ही चले जा रहे हैं. परेशान लोगों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

Related Articles

Back to top button