LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

बांग्लादेश : ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को मिला शानदार फॉर्म का इनाम

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. शाकिब अल हसन को शानदार फॉर्म का इनाम भी मिला है. एक ही दिन में शाकिब अल हसन को दो बड़ी कामयाबी मिली हैं.

शाकिब अल हसन ना सिर्फ जुलाई महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने में कामयाब रहे बल्कि वह आईसीसी टी20 और वनडे रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर भी बन गए हैं. वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर को महिला वर्ग में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है.

शाकिब अल हसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे एक दिवसीय में जिंबाब्वे पर बांग्लादेश की तीन विकेट की जीत के दौरान शाकिब ने नाबाद 96 रन की पारी खेली थी.

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शाकिब ने तीन विकेट चटकाए थे. शाकिब ने जुलाई के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में आस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श और वेस्टइंडीज के हेडन वाल्श जूनियर को पछाड़ा.

बांग्लादेश ने जिंबाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला भी जीती थी. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज में भी शाकिब ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. लगातार अच्छे प्रदर्शन का ही नतीजा है कि शाकिब अल हसन अब लिमिटिड ओवर्स फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं.

वेस्टइंडीज ने टेलर की अगुआई में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को एक दिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में हराया. वह टीम की अपनी साथी हेली मैथ्यूज और पाकिस्तान की फातिमा सना को पछाड़कर महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर बनीं.

पाकिस्तान के खिलाफ चार एक दिवसीय मैचों में टेलर ने 79.18 के स्ट्राइक रेट से 175 रन बनाने के अलावा 3.72 की इकोनॉमी रेट से तीन विकेट चटकाए. वह जुलाई में आईसीसी की महिला एक दिवसीय बल्लेबाजों और आलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष पर थी.

Related Articles

Back to top button