LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिख बताया दिल्ली में हुई कुल 25000 की कोरोना से मौत

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन से मौत हुई या नहींं, इस पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है जिसमें बताया है कि दिल्ली में कुल 25000 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

बिना जांच यह कहना बहुत मुश्किल है कि इसमें कितने लोगों की मौत ऑक्सीजन की वजह से हुई है. दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मृत्यु नहीं हुई, यह कहना फिलहाल गलत होगा. अगर कोई कहता है कि ऑक्सीजन से मौत नहीं हुई तो यह एक बहुत बड़ा भद्दा मजाक होगा. पीड़ित परिवार का मजाक उड़ाने के बराबर होगा.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है. इस मामले में जांच करने की बेहद आवश्यकता है कि आखिर कोरोना के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है.

केंद्र सरकार एक तरफ कह रही है कि राज्यों से डाटा मांगा है. दूसरी तरफ राज्य सरकारों को जांच कमेटी बनाने से रोक रही है. हमने हाई लेवल कमेटी का गठन किया है, जो इस मामले में जांच करे और इस बारे में रिपोर्ट सबमिट करे,

लेकिन एलजी ने उसे भंग कर दिया. 13 अगस्त तक का समय जो दिया है केंद्र सरकार ने दिया है, वो कहना जल्दबाजी होगा कि मृत्यु ऑक्सीजन की कमी से नही हुई. केंद्र सरकार एलजी को कहें कि वो कमेटी को भंग ना करें, जांच करने दें.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि युवाओं को स्किल ओलम्पियाड में शामिल होने भेजेंगे. शंघाई में अगले साल ओलंपियाड होना है. दिल्ली में छात्रों को चुनने के लिए कंपटीशन होगा. कल से क्वाॅलीफाइंग राउंड शुरू होंगे. 16 -30 अगस्त तक सेलेक्शन प्रक्रिया चलेगी.

Related Articles

Back to top button