LIVE TVMain Slideखेलदेश

रोहित शर्मा ने केएल राहुल के शतक को बेहद ही बताया खास

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया की स्थिति बेहद मजबूत है. इंडिया ने पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए हैं.

इंडिया को इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय केएल राहुल को जाता है जो कि शतक लगाकर नाबाद हैं. 83 रन की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा ने भी केएल राहुल की जमकर तारीफ की है.

रोहित शर्मा ने माना है कि केएल राहुल फिलहाल बेस्ट फॉर्म में चल रहे हैं. रोहित शर्मा ने कहा, ”केएल राहुल को देखना बेहतरीन रहा. दिन का खेल खत्म होने तक राहुल पूरी तरह से कंट्रोल में बल्लेबाजी कर रहा था. एक मौका भी ऐसा नहीं आया जब राहुल किसी बात को लेकर ज्यादा सोच रहा हो.”

रोहित शर्मा ने आगे कहा, ”केएल राहुल को बेहतर तरीके से मालूम था कि उसे क्या करना है. राहुल ने जो प्लान बनाया था वो उसके लिए काम कर रहा है. लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन केएल राहुल का था और वो उसे अपने नाम करने में पूरी तरह से कामयाब रहा.”

केएल राहुल अपने नाबाद शतक की बदौलत एक साथ कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब रहे हैं. केएल राहुल अब सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग की लिस्ट में पहुंच गए हैं.

एशिया के बाहर यह केएल राहुल का छठा शतक था. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग भी एशिया के बाहर 6 शतक लगाने वाले भारतीय ओपनर है. एशिया के बाहर भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड गावस्कर के नाम है. गावस्कर ने एशिया से बाहर खेलते हुए 15 शतक लगाए हैं.

बता दें कि इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट में टॉस जीतने के बाद इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाने का फैसला किया. लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का यह फैसला उस वक्त गलत साबित होता हुआ दिखाई दिया

जब रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को पहले विकेट के लिए 126 रन की शुरुआत दिला दी. रोहित शर्मा हालांकि शतक बनाने से चूक गए और वह 83 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक भी इंडिया ने इंग्लैंड को वापसी का मौका नहीं दिया.

Related Articles

Back to top button