LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में बाढ़ का कहर

यूपी के चंदौली जिले में भी बाढ़ का कहर देखने को मिला. पिछले चार-पांच दिनों से बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है. हालांकि, गंगा का जलस्तर अभी स्थिर है जिसके चलते तटीय इलाके के लोगों ने राहत की सांस ली है.

गंगा का जलस्तर बढ़ने से तटीय इलाके के दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है. इन गांवों के लोगों का शहर से संपर्क टूट गया है. बाढ़ के कारण सब कुछ बर्बाद हो चुका है.

चंदौली जिले के कुरहन गांव में भी कमोबेश ये ही हाल है. साइकिल और बाइक की जगह अब यहां नाव चल रही है. गंगा के रौद्र रूप के चलते पिछले कई दिनों से पानी गांव मे प्रवेश कर चुका है. पूरा गांव पानी-पानी हो चुका है.

बाढ़ के चलते ग्रामीणों का बुरा हाल है. फसल का नुकसान तो हो ही चुका है. जानवरों के रख रखाव में भी समस्या आ रही है. बाढ़ में इन लोगों का सब कुछ डूब चुका है. कुरहना निवासी ओमप्रकाश का कहना है कि बहुत दिक्कत है.

राशन पताई सब कुछ खत्म हो चुका है, जो था वह डूब गया. सड़कें टूट चुकी हैं. जिसके चलते शहर से संपर्ख नहीं हो पा रहा है. लोगों का कहना है कि प्रशासन से भी मदद नहीं मिल पा रही है.

इस बीच राज्य राहत आयुक्त कार्यालय की एक रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश के 24 जिलों के 1171 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं, जहां बचाव और राहत अभियान जारी है.

Related Articles

Back to top button